Latest News

Sunday, May 9, 2021

जरूरतमंदों को जीवनदायिनी ऑक्सीजन देकर बिंदु बनीं ऑक्सीजन वूमैन




कानपुर।जहाॅ एक तरफ इस कोरोना महामारी की दूसरी लहर नें सारे सिस्टम को ध्वस्त कर दिया। लोग तड़प तड़पकर ऑक्सीजन सिलेण्डर,दवाइयों के अभाव में मर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ परिधि सेवा संस्थान की अध्यक्ष बिन्दु गोयल नें लगभग हजारों जरूरतमंदों को ऑक्सीजन सिलेण्डर,अस्पतालों में बेड, दवाइयों की सही जानकारी और plasma की अपील कर के उनकी मदद की। 

बिन्दु गोयल नें बताया कि उनके पास सबसे पहले 16 अप्रैल को एक काॅल आई। उनको हाॅस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया था और उनको 15 दिनों तक ऑक्सीजन की आवश्यकता थी। उनको सिलेण्डर की व्यवस्था कराई। बस फिर एक के बाद एक काॅल आते गए और इस काम में पूरी लगन से लग गईं । ऐसा करके 50 से ऊपर लोगों को ऑक्सीजन सिलेण्डर उपलब्ध करवाये। 

इसके अलावा लोगों को हाॅस्पिटल में बेड, ऑक्सीजन रिफलिंग, दवाई की जानकारी, आक्सीजन सिलेण्डर किट आदि की जानकारी भी दी जिससे बहुत से लोगों को लाभ मिला। धीरे धीरे इनका मोबाइल नम्बर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और 700-800 calls प्रतिदिन आने लगे। घर में इनका बेटा कोविड पाॅजिटिव होने के कारण बहुत स्ट्रेस भी था और समाज के लिए कुछ करने का ज़ज्बा भी।  इसलिए रात रात भर जाग कर काम करती रही जिससे खुद की भी तबीयत खराब हो गई। लेकिन फिर भी लोगों को मैसेज के माध्यम से मदद करती रही। जिससे बहुत लोगों को लाभ मिला। अभी भी जरूरतमंदों की सहायता में लगातार कार्यरत हैं।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision