Latest News

Wednesday, December 16, 2020

राज्यपाल ने की लायंस क्लब ऑफ कानपुर गैंजेज के कार्यों की सराहना, पदाधिकारियों ने की मुलाकात*






कानपुर। लायंस क्लब ऑफ कानपुर गैंजेज द्वारा वर्ष 2017 में एक संकल्पित तौर पर मूक बधिर उत्तरप्रदेश 2030 अभियान की शुरुआत की गई। क्लब ने इस अभियान की शुरुआत डॉ. एस. एन. मेहरोत्रा फॉउंडेशन हॉस्पिटल के साथ मिलकर की। 

लायंस पदाधिकारियों ने लोगों के अंदर ऑपरेशन के नाम पर घर कर चुके डर को दूर करते हुए सेवा में संभावना नहीं आवश्यकता देखी और इस आवश्यकता की पूर्ति करते हुए जनसेवा को सर्वोपरि माना। साथ ही ऐसी सेवा को आज की उपयोगिता बताया व इस अभियान को आगे बढ़ाया।


               लायंस सुभाष खन्ना, गोपाल तुलस्यान एवं टीकम चंद्र सेठिया के मार्गदर्शन में विभिन्न माध्यमों से इस अभियान का प्रचार -प्रसार कराते हुए विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा लगभग 300 ऑपरेशन करवाए गए जो सफल भी रहे। ऐसे कार्य के लिए क्लब पदाधिकारियों को राष्ट्रपति भवन दिल्ली से प्रशंसा भी मिली। 

इसी हौसला आफ़जाई ने क्लब सदस्यों को और तीव्र गति से सेवा कार्य करने की प्रेरणा दी। 

आपको बता दें कि लायंस क्लब गैंजेज द्वारा अभी तक लगभग 500 से अधिक बच्चों का विशेषज्ञ डॉ. रोहित मेहरोत्रा द्वारा कोक्लियर इम्प्लांट कराकर सफल इलाज करवाया गया है और इतने ही बच्चे अभी प्रतीक्षारत हैं, जिनका इलाज क्लब कराएगा। साथ ही क्लब द्वारा टीबी पौष्टिक आहार के अंतर्गत एक अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत मरीजों को प्रत्येक 15 दिनों के अंतराल में पौष्टिक आहार की एक किट दी जाती है।


               लायंस क्लब पदाधिकारियों में लायंस ओम प्रकाश अग्रवाल, टीकम चंद्र सेठिया, ज्ञान प्रकाश गुप्ता,  श्रीगोपाल तुलस्यान, सुभाष खन्ना, डॉ. रोहित मेहरोत्रा, मुकुंद मिश्रा और आलोक अग्रवाल आदि ने बच्चों के साथ उत्तरप्रदेश की राज्यपाल माननीय आनंदी बेन पटेल से मुलाकात की। 

इस दौरान राज्यपाल ने क्लब के सदस्यों व क्लब के कार्यों की सराहना करते हुए क्लब के सदस्यों को कोरोना महामारी के दौर का जुझारू कोरोना वारियर्स का प्रशस्तिपत्र प्रदान किया और प्रशंसा की।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision