Latest News

Tuesday, November 24, 2020

देव दीपावली महोत्सव को लेकर हुई अहम बैठक, तय की गई कार्यक्रम की रूपरेखा





कानपुर। (🖋 सर्वोत्तम तिवारी)  गंगा देव दीपावली समिति द्वारा प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी कार्तिक पूर्णिमा पर होने वाले देव दीपावली महोत्सव की रूपरेखा तय करने के उद्देश्य से एक बैठक आयोजित की गई। पदाधिकारियों व सदस्यों के बीच आगामी देव दीपावली महोत्सव कार्यक्रम के सम्बंध में हुई ये अहम बैठक समिति के कोषाध्यक्ष राजीव शुक्ला के आवास आजाद नगर में हुई। जिसमें कई प्रमुख बिंदुओं पर चर्चा हुई, और कार्यक्रम की रूपरेखा तय की गई।

बैठक में तय हुआ कि कोविड -19 के कारण इस वर्ष कार्यक्रम का स्वरूप परिवर्तित किया जाए। सभी 24 गंगा घाटों पर समिति के सदस्य दीप जलाकर माँ गंगा की आरती, दीपदान आदि कर कोरोना के अंत हेतु प्रार्थना करेंगे। वहीं तय किया गया कि समिति प्रत्येक घाट पर मास्क और सेनेटाइजर का वितरण करेगी।


                  समिति के महामंत्री प्रवीण कुमार शुक्ल ने अपील की है कि मास्क अवश्य लगाएं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। यह सामाजिक जिम्मेदारी सभी को उठानी होगी। तभी हम इस कोरोना महामारी से जीत सकते हैं। सोशल डिस्टेंसिंग ही सोशल वैक्सीन है सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। भीड़ वाले स्थानों में जाने से बचें, स्वयं सुरक्षित रहें और अपने परिवार व समाज को सुरक्षित रखें। उन्होंने कहा कि यह प्रत्येक व्यक्ति की नैतिक जिम्मेदारी है, जिसका पालन सभी को करना होगा।


                    बैठक में अध्यक्ष बालयोगी अरुणपुरी, महामंत्री प्रवीण कुमार शुक्ल, कोषाध्यक्ष राजीव शुक्ला, आशीष पांडेय, गौरव द्विवेदी, ब्रजेश शर्मा, पार्षद राजकिशोर, मदन बाबू, कीर्ति अग्निहोत्री, वंदना गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision