Latest News

Saturday, September 5, 2020

कानपुर : सपोर्ट फाउंडेशन के तत्वावधान में मिशन आत्मनिर्भर के तहत महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए डॉ एस राधाकृष्णन की जयंती पर तकनीकी कार्यो का प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया

       


  भारत के पूर्व राष्ट्रपति स्व. डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के शुभ अवसर पर सपोर्ट फाउंडेशन की जिला अध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी सिंह ने मिशन आत्मनिर्भर अभियान के अंतर्गत महिलाओं के लिए बर्रा विश्व बैंक में इलेक्ट्रॉनिक तकनीक आदि  कार्यों के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया। शिविर का आयोजन फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती ज्योति शुक्ला ने दीप प्रज्वलित कर फाउंडेशन के सभी पदाधिकारियों के साथ पूर्व राष्ट्रपति स्व.डॉ एस राधाकृष्ण को पुष्पाजंलि अर्पित करते हुऐ किया श्रीमती ज्योति शुक्ला ने शिक्षक दिवस के मौके पर स्व. डॉ एस राधाकृष्णन के कार्यों और त्याग को याद करते हुए कहा कि जिस प्रकार स्कूल कालेज की शिक्षा हमे शिक्षित व योग्य बनाती है ठीक उसी प्रकार तकनीकी शिक्षा हमे आत्मनिर्भर बनाने में सहायक होती है इसी के चलते सपोर्ट फाउंडेशन विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रमों के मध्यम से युवक युवतियों महिलाओं को प्रशिक्षित कर रोजगार से जोड़ने का कार्य कर रहा है।



सपोर्ट फाउंडेशन की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती ऋतिका गुप्ता ने बताया कि जिला अध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी सिंह द्वरा आयोजित इस प्रशिक्षण शिविर में इलेक्ट्रॉनिक झालरों को बनाने का निशुल्क प्रशिक्षण देकर महिलाओं को रोजगार कार्यक्रमों से जोड़ने का कार्य किया जायेगा उन्हें ने बताया कि सपोर्ट फाउंडेशन मिशन आत्मनिर्भर के तत्वावधान में यह दूसरा शिविर है पिछले सप्ताह जिला उपाध्यक्ष रागिनी गुप्ता द्वरा कल्याणपुर में शिलाई, कढ़ाई, क्राफ्ट आदि के कार्य का कैम्प शुरू किया गया था उसमें बड़ी संख्या में महिलाएं प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है। 

कार्यक्रम  में डॉक्टर प्रवीण कुमार तिवारी ऋतिका गुप्ता, डॉ परवेस अख्तर, धर्मेन्द्र शुक्ला, शशी सिंह, लक्ष्मी सिंह, रागिनी गुप्ता, शालिनी मिश्रा प्रणव द्विवेदी विनीता गुप्ता सुशील कुमार तिवारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision