Latest News

Monday, September 14, 2020

कानपुर देहात में विकास कार्यों के नाम पर लाखों का हेरफेर





कानपुर देहात में सरकारी धन गबन का मामला सामने आया है. जहां जिले के राजपुर विकास खण्ड के प्रीतमपुर गांव में ग्राम प्रधान ने सचिव के साथ मिलकर लाखों रुपये के सरकारी धन का हेर फेर किया है. जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने अधिकारियों से की लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है.


कानपुर देहात: जिले में सरकारी धन के बंदरबांट का मामला सामने आया है. जहां ग्राम प्रधान ने सचिव के साथ मिलकर बड़ा हेर फेर किया है. दरअसल गांव में 2012 में सपा सरकार में हुए कार्यों को फिर से कागजों में दिखाकर जमकर सरकारी धन का बंदरबांट कर लिया गया है. वहीं जब गांव के ग्रामीणों ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की तो जांच के नाम पर मात्र खानापूर्ति भर की गई है. अधिकारियों ने मामले के जांच के आदेश दिए हैं. वहीं सपा व भाजपा दोनों सरकारों के मिलाकर लगभग 60 लाख से ऊपर का गबन किया गया है.


विकास कार्यों के नाम पर लाखों का हेरफेरविकास के नाम पर लाखों का हेरफेर का पूरा मामला जिले के राजपुर विकास खण्ड के प्रीतमपुर गांव का हैं जहां पर गांव के प्रधान मोहम्मद शोएब ने सचिव के साथ मिलकर विकास कार्य के नाम पर फर्जीवाड़ा करते हुए जमकर सरकारी धन का बंदरबांट किया है. ग्राम प्रधान ने पूर्व में सपा सरकार में कराए गए कार्यों को फिर से दिखाकर जमकर धांधली की है. इतना ही नहीं पूर्व में हो चुके कार्यों को भी कई बार नाम बदलकर सरकारी धन का गबन कर लिया है.


ग्रामीणों ने जब इसकी शिकायत अधिकारियों से की तो सरकारी उदासीनता के कारण कोई कार्रवाई नहीं हो सकी. जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की तो अधिकारियों ने केवल जांच के नाम पर खानापूर्ति करते हुए कार्रवाई का दिखावा किया किंतु ग्राम प्रधान मोहम्मद शोएब और ग्राम सचिव पर कोई कार्रवाई नहीं की। वही बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चे के प्रदेश सदस्य इस्लाम कुरैशी ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से लेकर जिले के अधिकारियों से आईजीआरस के माध्यम से की है. जिस पर जांच के आदेश भी हुए लेकिन जांच के नाम पर मात्र खानापूर्ति की गई.वहीं अभिराम त्रिवेदी संयुक्त आयुक्त पंचायतीराज मंडल अधिकारी ने कहा की कई बार कानपुर देहात के अधिकारियों को पत्र लिखा जा चुका है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision