Latest News

Monday, August 10, 2020

चीनी उत्पादों का विरोध कर व्यापारियों ने फूँका चीन का पुतला



कानपुर। कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स कैट के बैनर तले भारत छोड़ो आंदोलन की मुहिम पर आज उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल कानपुर पूर्वी के सभी पदाधिकारियों, कार्यकारिणी सदस्यो एवं व्यापारी भाइयों द्वारा चीन भारत छोड़ो और चीनी उत्पादों के विरोध में आदर्श व्यापार मंडल द्वारा राजा मार्केट में जोरदार प्रदर्शन किया गया। जिसमें चीनी उत्पादों का विरोध करते हुए, गद्दार चाइना का पुतला फूंका गया।



                गौरतलब है जहां भारतवर्ष के सभी राज्यों के लगभग 600 शहरों में यह आंदोलन सामाजिक दूरी एवं सुरक्षा के सभी नियमों का पालन करते हुए किया जा रहा है। चीनी वस्तुओं के बहिष्कार के अपने राष्ट्रीय अभियान भारतीय सामान - हमारा अभिमान के अंतर्गत देश भर के व्यापारी संगठनो द्वारा चीन के खिलाफ एक नए आंदोलन का बिगुल बजाते हुए चीन भारत छोड़ो का नारा लगाया गया और चीनी राष्ट्रपति का पुतला दहन कर शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया गया। 


              कार्यक्रम में मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष महेश वर्मा ने व्यापारियों को संकल्प दिलाया कि हम सभी व्यापारी भारत के सच्चे नागरिक होने के कर्तव्य को निभाते हुए चीन के सामान उपयोग एवं विक्रय पर चरणबद्ध रूप से रोक लगाने का प्रयास करेंगे और केंद्रीय सरकार से अनुरोध करेंगे कि वह अंतरराष्ट्रीय नियमों को ध्यान में रखते हुए चीन से आयात निर्यात पर एक बार विचार विमर्श करें।




                   इस दौरान जिला अध्यक्ष- महेश वर्मा के साथ जिला महामंत्री रजत पांडे, जिला कोषाध्यक्ष-सत्येंद्र सिंह, उपाध्यक्ष-धर्मेंद्र सिंह, दुर्गेश सोनी, पंकज शुक्ला, शिवांशु वर्मा, कमल सोनी, अभय प्रताप सिंह, अरुण आदि लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision