Latest News

Thursday, August 13, 2020

महापौर प्रमिला पांडे ने जलभराव वाले क्षेत्रों टैक्टर में बैठकर किया निरीक्षण



संवाददाता शिवम् सविता


कानपुर  में गुरुवार को करीब चार घंटे की मूसलाधार बारिश से पूरा शहर जलमग्न हो गया। कई जगहों पर घर के बाहर खड़ी चार पहिया गाड़ी पानी में तैरती नजर आ रही थी। वहीं, जूही क्षेत्र में एक अधेड़ रिक्शाचालक की गड्ढे में डूबकर मौत हो गई। यहां अभी भी रुक-रुककर बारिश हो रही है। चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय के अनुसार अब तक जिले में 115 मिमी. बारिश रिकॉर्ड हुई है। घरों व प्रतिष्ठानों में जलभराव से लोगों में आक्रोश देखने को मिला। वहीं, अपने कर्मियों से खफा मेयर प्रमिला पांडेय को ट्रैक्टर पर सवार होकर निरीक्षण पर निकलना पड़ा। उन्होंने निगम के सभी कर्मियों व अधिकारियों को तलब किया है।


मेयर बोलीं- आज मैं बहुत दुखी हूं


मेयर ट्रैक्टर पर बैठकर कानपुर शहर का भ्रमण करने निकलीं और जगह-जगह पर इकट्ठा हुए क्षेत्रीय लोगों को समझाने का प्रयास किया और कहा कि लापरवाह लोगों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि आज मैं बहुत दुखी हूं। कोरोना की वजह से पहले ही लोगों के सामने संकट चल रहा है। छोटे दुकानदारों का व्यापार नहीं चल रहा है। उस पर बारिश की वजह से हुए जलभराव ने उनके सारे सामान को भिगो दिया। जलभराव की वजह से उनके सामने स्थितियां और जटिल हो गई हैं। जल निगम अफसरों से काफी समय से सीसामऊ नाला का गेट बारिश में खोलने को कह चुकी हूं। लेकिन, कोई सुन नहीं रहा है।


इशारों ही इशारों में उन्होंने अफसरों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते कहा कि कहीं न कहीं चूक हो रही है। इसकी वजह से इस तरह का जलभराव कानपुर में हुआ। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी कानपुर में जलभराव हुआ है। लेकिन, ऐसी स्थिति नहीं आई थी।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision