Latest News

Wednesday, July 29, 2020

औरैया : दिबियापुर में पत्रकार का अपरहण कर उसकी कार, मोबाइल आदि लेकर बदमाश फरार



अपहृत पत्रकार को रसूलाबाद थाना क्षेत्र के जंगलात में छोड़ कर पत्रकार की नई हुंडई औरा कार व नगदी, दो मोबाइल व बैग लेकर बदमाश हुए फरार
कानपुर देहात
औरैया जनपद के थाना दिबियापुर कस्बे में उस समय सनसनी फैल गई जब देर शाम 9:00 बजे के करीब ग्रीन वैली स्कूल के पास एक न्यूज़ चैनल आपरेशनल हेड व ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन के मण्डल संगठन मंत्री पत्रकार प्रशान्त कुमार पुत्र मनोज कुमार निवासी नेहरू नगर दिवियापुर को तीन अज्ञात बदमाशों ने उनकी ही कार में अगवा कर बंधक बना लिया। अपहृत पत्रकार प्रशांत कुमार ने औरैया पुलिस को बताया कि वह अपना कामकाज निपटाने के बाद घर जा रहे थे तभी ग्रीन वैली स्कूल के पास एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों ने उन से औरैया जाने का रास्ता पूछा और इसी बीच उन बदमाशों ने कट्टे के बल पर उनको गाड़ी में ही बंधक बना लिया और इधर उधर भटकाने के बाद आँखों मे पट्टी बांधकर अज्ञात रास्ते होते हुए बदमाश कही ले गये, प्रशान्त कुमार को उक्त तीनों बदमाश गाड़ी में बराबर मारपीट करते रहे तथा बदमाशो ने जान से मारने का भी प्रयास किया। रसूलाबाद थाना क्षेत्र के वैरगरा गाँव से आगे जंगल में वह पेशाब करने के बहाने से गाड़ी से उतरा इसके बाद उक्त बदमाशों ने उसे जंगल में जान से मारने का प्रयास किया तो कट्टा फायर ना कर सका और मिस हो गया और गुस्साए बदमाश उसके साथ मारपीट कर उनकी नई सफेद रंग की हुंडई औरा कार, नगदी दो मोबाइल, बेग व अन्य सामान लेकर फरार हो गए। जंगल मे दूर दिख रही रोशनी की तरफ चलते चलते रात्रि वह वेरगरा ग्राम पहुंचा जहां पर ग्रामीणों को घटना की जानकारी देते हुए मोबाइल से बात कराने का निवेदन किया। जहां के ग्रामीणों ने उसे मोबाइल देकर एसपी औरैया तथा संबंधित थाना प्रभारी को घटना की सूचना देते हुए डायल 112 पर सूचित किया।
 मौके पर पहुंची थाना रसूलाबाद पुलिस व औरैया दिबियापुर पुलिस ने देर रात्रि तक घटना की छानबीन करने में जुटे रहे। वहीं घटना के बाबत अपरपुलिस अधीक्षक औरैया कमलेश दीक्षित ने बताया पत्रकार के साथ हुई घटना के मामले को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस जांच में करने में जुटी हुई है कि अपहृत रसूलाबाद- कैसे कैसे पहुचा उन बिंदुओं की गहनता से पुलिस जांच कर रही व फिलहाल पुलिस घटना के हर बिंदुओ की गहनता से जांच करने में जुटी हुई है।

वही दूसरी तरफ पत्रकार हितों के लिए सदैव तत्पर रहने वाले विश्व के सबसे बड़े पत्रकार संगठन ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने घटना को त्वरित संज्ञान में लेते हुए अपने कानपुर के पदाधिकारियों की भी एक टीम पीड़ित पत्रकार के सहयोग के लिए औऱया भेजी गई।
उक्त घटना के घटित होने पर पत्रकार संगठन के सदस्यों में रोष व्याप्त है। ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा की घटना के जल्द से जल्द खुलासा करने के संबंधित उत्तरप्रदेश के मुखिया के नाम ज्ञापन, मंडलायुक्त, जिलाधिकारी व कप्तान को दिया जाएगा। आगे जरूरत पड़ने पर सख्त रवैया भी अपनाया जा सकता है।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision