Latest News

Friday, July 10, 2020

लखनऊ : रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने को दें प्राथमिकता: डॉ. संगीता आहूजा



कानपुर। (🖋 सर्वोत्तम तिवारी, लखनऊ) वैश्विक महामारी कोविड -19 (कोरोना वायरस) की घातकता को देखते हुए हर व्यक्ति को इसके प्रति सावधानी बरतनी चाहिए। इस खतरनाक संक्रमण से बचाव हेतु हर जरूरी सुरक्षा बहुत जरूरी है। इससे बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क और सेनेटाइजर का उपयोग अत्यंत आवश्यक है। हर जरूरी सुरक्षा एहतियात बरतने के साथ साथ, सभी को अपने शरीर की इम्युनिटी पर विशेष ध्यान देना चाहिए। शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने से इस खतरनाक संक्रमण की जद में आने से बचा जा सकता है। यह बातें कोरोना संक्रमण से बचाव और सुरक्षा पर चर्चा करते हुए डॉ. संगीता आहूजा ने कही।

                 कोरोना वायरस से सुरक्षा और बचाव पर चर्चा के दौरान डॉ. संगीता आहूजा ने कहा कि इस खतरनाक संक्रमण की अभी तक कोई वैक्सीन नहीं बनी है। अभी फिलहाल इस संक्रमण की चपेट में आने से बचना है। इसके खतरे को देखते हुए सभी को अपने स्वास्थ्य के प्रति बेहद सचेत रहने की आवश्यकता है। अपनी व अपने परिवार की सुरक्षा की दृष्टि से बेवजह घरों से बाहर न निकलें। उन्होंने कहा कि जितना हो सके अधिक से अधिक कोरोना काल में सामाजिक दूरी बनाकर रखें।

               डॉ. संगीता आहूजा के अनुसार रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाकर जानलेवा संक्रमण कोरोना से जीता जा सकता है। इस संक्रमण के फैलाव को देखते हुये हर व्यक्ति को अपनी सुरक्षा के सभी एहतियात बरतने चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी को अपनी व अपने परिवारी की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने पर प्राथमिकता देनी चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision