Latest News

Sunday, July 12, 2020

लखनऊ : भारतीय परिधान, आकर्षक मिट्टी के बर्तनों व जेल में बनी आर्टिफिशियल ज्वैलरी आप तक पहुंचाएगा सर्वोसार्थ




विशेष संवाददाता, लखनऊ। स्वदेशी अपनाओ, आत्म निर्भर भारत के तहत स्वावलंबन की ओर एक कदम बढ़ाते हुए कानपुर में सर्वोसार्थ कलेक्शन का शुभारंभ किया जा रहा है। 13 जुलाई को होने वाले इस कलेक्शन सेंटर के शुभारंभ के बाद देश में बनी एकदम अलग टाइप की चीजें यहाँ ग्राहकों के लिए उपलब्ध रहेंगी।

जिसमें विभिन्न राज्यों के फेमस कपड़े और मिट्टी के खूबसूरत बर्तनों आदि के साथ महिला बंदियों द्वारा जेल में बनाई गई आर्टिफिशियल ज्वैलरी और अन्य डेकोरेटिव आइटम उपलब्ध रहेंगे। इस कलेक्शन सेंटर में स्वदेशी अपनाओ, आत्म निर्भर भारत के तहत उत्पादों की बिक्री होगी। जिसमें विभिन्न राज्यों के भारतीय परिधान, मिट्टी के खूबसूरत बर्तनों के संग्रह के साथ ही महिला बंदियों द्वारा बनाई गई जेल में बनी मनमोहक ज्वैलरी लोगों को लुभाएगी।



                  लगभग दो दशकों से शिक्षा और समाजसेवा के क्षेत्र में कार्य कर रही संस्था ऑल इण्डिया वूमेन डेवलपमेंट एण्ड ट्रेनिंग सोसाइटी की डायरेक्टर डॉ. बिंदू सिंह ने बताया कि 13 जुलाई 2020 को संस्था जनसेवा के 20 वर्ष पूरे कर रही है। संस्था की 20वीं वर्षगाँठ पर समाधान काउंसलिंग सेंटर और सर्वोसार्थ कलेक्शन का भव्य शुभारंभ किया जाएगा। कोरोना काल के कारण इन दोनों सेंटरों का शुभारंभ सूक्ष्म रूप से करते हुए, सेवाओं को आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि समाधान काउंसलिंग सेंटर (जिंदगी को मुस्कुराने दो) के तहत टूटते बिखरते परिवारों की काउंसलिंग योग्य परामर्शदाताओं द्वारा की जाएगी। और सर्वोसार्थ कलेक्शन (बाजार से कुछ हट के!) इसमें विभिन्न प्रान्तों और राज्यों के भारतीय परिधान व मिट्टी के खूबसूरत बर्तनों का संग्रह होगा। साथ ही सर्वोसार्थ कलेक्शन में जेल महिला बंदियों द्वारा बनाई गई आर्टिफिशियल ज्वैलरी व अन्य साज सज्जा का उपलब्ध होगा।


              डॉ. बिंदू सिंह ने कहा कि AIWD&TS संस्था अपनी 20वीं वर्षगाँठ पर जनहित में इन दोनों सेंटर का शुभारंभ करेगी। जहाँ एक से एक आकर्षक सामान उपलब्ध होंगे। जो बाजार में मिलने वाली चीजों से बिल्कुल हट के होंगे और स्वदेशी होंगे। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन ऑर्डर करके इच्छुक लोग अपने आवश्यकता की सामग्री मंगवा सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision