Latest News

Thursday, June 25, 2020

कानपुर : जिंदगी दाँव पर लगाकर संक्रमण की ढाल बने, कोरोना योद्धाओं का सम्मान करें: डॉ. बिंदू सिंह



कानपुर। आज वैश्विक स्तर पर जिस तरह से कोरोना रूपी महामारी मानव के लिए खतरा बन चुकी है, वो बात तो हम सबको पता है। भारत सरकार ने उचित फैसला करते हुए लॉक डाउन का निर्णय लिया जो कि अलग -अलग चरणों में अभी तक जारी है। और भारत की बड़ी आबादी, इलाज की सुविधाएं, घनी जनसंख्या एवं बड़ी संख्या में अशिक्षित लोगों को ध्यान में रखते हुए सरकार का ये सबसे उचित निर्णय भी है। एक बात तो तय है, कि यदि हम सब इस आपदा से सुरक्षित निकल आते हैं तो आर्थिक मंदी से भी उबर जाएंगे। मुश्किल घड़ी है और घर मे बंधकर रहते हुए अवसादग्रस्त होने की संभावना बढ़ जाती है, परंतु यही हमारी परीक्षा की घड़ी भी है। या यूँ कहें कि हम सबकी अग्नि परीक्षा भी। हम जीतेंगे ये निश्चित है और जब हम उबरेंगे तो एक नए रूप में- कुछ ज्यादा दयालु, संवेदनशील, प्रकृति के प्रति और जिम्मेदार तथा जीने के नए आयाम सीखकर बदले हुए परिवेश में।

              मेरा और ऑल इण्डिया वूमेन डेवलपमेंट एण्ड ट्रेनिंग सोसाइटी व शुभांजली परिवार का आप सभी से विनम्र निवेदन है, कि खतरनाक कोरोना संक्रमण की तीव्रता को समझें और इसे गंभीरता से लें। इस संक्रमण से बचाव हेतु जरूरी पूरे एहतियात बरतें। बेवजह लॉकडाउन का उल्लंघन कतई न करें, अपनी व अपने परिवार की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये लक्ष्मण रेखा का उल्लंघन अनावश्यक न करें।

               ऐसा करके शासन व प्रशासन का सहयोग करें। उन कोरोना वारियर्स का सम्मान करें, जो काल बनें कोरोना की ढाल बने हुए हैं और हम लोगों के लिये अपनी जिंदगी दाँव पर लगाकर, सेवायें देने के लिए दिन रात डटे हैं। हर मुसीबत के वक्त पहली पंक्ति में खड़े होने वाले, पुलिस के जवानों की अथाह व कड़ी मेहनत व मदद का अदभुत सेवा भाव, आज किसी से छिपा नहीं है। गर्व है हमें उन कोरोना योद्धाओं और देश के सच्चे कर्मवीरों पर। धैर्य रखिये, आत्म विश्वास बनाये रखिये, हम सब अवश्य जीतेंगे।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision