Latest News

Thursday, June 25, 2020

कानपुर : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता बहुत जरूरी: लकी चतुर्वेदी बाजपेई



कानपुर। जैसा कि आप लोगों को पता है कि वर्तमान समय में  कोरोना (कोविड-19) संक्रामक बीमारी ने हमारे देश के हज़ारों लोगों को संक्रमित कर दिया है। इस बीमारी के संक्रमण के बढ़ने का मुख्य कारण हम लोगों द्वारा लॉकडाउन के नियमों का पालन न किया जाना ही है। हमारे माननीय प्रधानमंत्री और माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा बार-बार ये समझाया जा रहा है कि सब लोग एक दूसरे से सामाजिक दूरी बना कर रखें।
हम लोग लॉकडाउन के नियमों और सामाजिक दूरी का पालन न करके अपने परिवार के लोगों के साथ -साथ देश के समस्त नागरिकों के स्वास्थ्य पर खतरा पैदा कर रहे हैं। हमारा ये कार्य मानवता के विरुद्ध है। हमें ये समझने की अत्यंत आवश्यकता है कि हमारी छोटी सी गलती पूरी मानव जाति के लिए खतरा बन सकती है। इसलिए इस बीमारी के संक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक है कि हम सभी सामाजिक दूरी बना कर रखें।
आप सभी सम्मानित नागरिकों से विनम्र अनुरोध है कि आप लोग जहाँ पर हैं, वहीं निवास करें। और अपने बच्चों, मित्रों/रिश्तेदारों को भी समझाइये कि वो लोग भी घर से अनावश्यक न निकलें, घर में ही रहें।

                    खतरनाक संक्रमण द्वारा पनपी इस महामारी से लड़ने के लिए भारत सरकार द्वारा लॉन्च किये गए मोबाइल एप अरोग्यसेतु को अपने मोबाइल में इंस्टॉल और उसे इस्तेमाल करने हेतु सबको प्रेरित करें। ऐसा करके आप और हम कोविड-19 (कोरोना वायरस) के संक्रमण को फैलने से रोक सकते हैं। कोविड-19 (कोरोना) बीमारी के संक्रमण को हज़ार से शून्य की ओर ले जाने के लिए अपने देश और प्रदेश की सरकार को सहयोग प्रदान करें। अपनी व अपने परिवार की सुरक्षा हमारे आपके ही हाँथ है। हमारा निवेदन है कि हौसला और घोषला न छोंड़ें, ईश्वर सबकी रक्षा करेगा।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision