Latest News

Saturday, June 13, 2020

कानपुर : लगातार बढ़ रहे है कोरोना संक्रमण के मरीज,,,,थमने का नाम नहीं ले रहा कोरोना,,,,

कानपुर- उत्तर प्रदेश के कानपुर में धीरे धीरे बाजार, कोर्ट, होटल रेस्टोरेंट खुलना शुरु हो गए हैं पर इसी बीच कोरोना संक्रमण ने भी रफ्तार पकड़ ली है। अब कानपुर में कोरोना दोगुनी तेजी से कहर बरपा रहा है। एक जनप्रतिनिधि के अधिवक्ता पुत्र के साथ बार व लॉयर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना से अधिवक्ताओं में हड़कंप मच गया।

तीन और अधिवक्ताओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से अब संख्या चार हो गई है। लॉयर्स एसोसिएशन के एक पूर्व पदाधिकारी में भी संक्रमण मिला है लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो सकी। बार और लॉयर्स एसोसिएशन ने संयुक्त रूप से जिला जज को ज्ञापन सौंपकर दस दिन और कचहरी बंद रखने की मांग की है। मांग न माने जाने पर अधिवक्ताओं ने अनिश्चितकालीन हड़ताल का भी ऐलान कर दिया है।


बार व लॉयर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने जिला जज से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। यह भी मांग की कि न्यायालय भवन के साथ पूरे कचहरी परिसर व अधिवक्ताओं के चैंबर को सेनेटाइजर कराने के बाद ही खोला जाए। ज्ञापन देने वालों में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्यामजी श्रीवास्तव, महामंत्री कपिलदीप सचान, कोषाध्यक्ष अश्वनी आनंद, लॉयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश शुक्ला व महामंत्री बीर बहादुर सिंह थे।
29, 30 व 32 वर्ष के तीन युवा अधिवक्ताओं के संक्रमित निकलने की खबर से अधिवक्ताओं में खलबली मच गई है। तीनों युवा नेता कचहरी की राजनीति में खासे सक्रिय रहते हैं। पिछले दिनों कचहरी में हुए कार्यक्रम व आंदोलनों में भी इनके शामिल रहने की बात कही जा रही है। पदाधिकारियों ने अधिवक्ताओं की सूची भेजकर जांच की मांग की है। इसमें लॉयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष, बार और लॉयर्स एसोसिएशन के महामंत्री, एक अपर जिला शासकीय अधिवक्ता समेत 23 अधिवक्ताओं के नाम हैं।

*30 जून तक सील हो संपूर्ण कचहरी परिसर*

बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री नरेश चंद्र त्रिपाठी व एडवोकेट वेलफेयर कौंसिल के प्रदेश प्रभारी नरेश मिश्रा ने प्रयागराज उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश व मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। इसमें न्यायालय, उपनिबंधक कार्यालय व जिलाधिकारी कार्यालय को 30 जून तक बंद रखने और कचहरी परिसर को सील करने की मांग की गई है।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision