Latest News

Saturday, June 6, 2020

कानपुर : सामाजिक संस्था नारी शक्ति वूमेन एम्पावर संस्था के सदस्यों ने अपने अपने घरों पर किया वृक्षारोपण



Kanpur| (✒️ सर्वोत्तम तिवारी) विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में सामाजिक संस्था नारी शक्ति वूमेन एम्पावर के सदस्यों ने कानपुर में अपने-अपने घरों पर ही पौधारोपण किया। संस्था की प्रभारी कविता दीक्षित ने बताया कि कोरोना काल और लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंडिंग की लगी पाबंदी के कारण इस वर्ष किसी पार्क या खुले स्थान पर वृक्षारोपण करने का फैसला नहीं लिया गया। उन्होंने कहा कि इस बार संस्था के सभी सदस्यों से टेलीफोनिक बातचीत करके विधिवत क्वार्डिनेट किया गया था। और सभी को अपने -अपने घरों पर ही अपनी पसंद के पौधों को रोपित करते हुए विश्व पर्यावरण दिवस मनाए जाने की योजना बनाई गई थी। दिनाँक 5 जून को संस्था के सभी सदस्यों ने तय समय पर पौधा रोपण करने की बात कही थी। विश्व पर्यावरण दिवस पर सभी सदस्यों ने शाम 6:00 बजे ऑनलाइन आकर एक साथ पौधारोपण किया। उन्होंने कहा कि अगले साल फिर, प्रति वर्ष की भांति संस्था वृहत स्तर पर पौधा रोपण करेगी।
         
             
  आपको बता दें कि कानपुर महानगर में विभिन्न संस्थाओं द्वारा इस बार विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधा रोपण ख़तरनाक संक्रमण कोरोना वायरस के खतरे की वजह से बाकायदा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए किया गया। अधिकतर लोगों ने किये गए इस वृक्षारोपण के पलों को ऑनलाइन साझा किया।
इस उपलक्ष्य में संस्था प्रभारी कविता दीक्षित, सुनीता चौधरी, मोनिका सविता, रेनू वर्मा, तनुज पंकज, श्रीमती प्रभा पाण्डेय, संध्या शर्मा, अल्का गुप्ता, संध्या पाण्डेय, नीतू श्रीवास्तव, कनन दीक्षित, आध्या, शास्वत दीक्षित आदि ने घरों में पेंड़ लगाकर विश्व पर्यावरण दिवस धूमधाम से मनाया और एक साथ ऑनलाइन आकर अपनी -अपनी ख़ुशी जाहिर की। संस्था प्रभारी कविता दीक्षित ने सभी सदस्यों को विश्व पर्यावरण की शुभकामनाएं एवं बधाई दी और उनका आभार जताया।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision