Latest News

Thursday, June 25, 2020

लखनऊ : AIWDTS संस्था के सदस्यों ने, योग के साथ किया वृक्षारोपण




विशेष संवाददाता: नेशनल आवाज। ऑल इण्डिया वूमेन डेवलपमेंट एण्ड ट्रेनिंग सोसाइटी के सदस्यों ने चलाई योग जागरूकता मुहिम ....
- रोगी नहीं, भोगी नहीं, योगी बनो के स्लोगन के साथ, संस्था सदस्यों ने जगाई योग की अलख ...
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर ऑल इण्डिया वूमेन डेवलपमेंट एण्ड ट्रेनिंग सोसाइटी के सदस्यों ने अपने -अपने घरों पर योगा किया। इस दौरान वृक्षारोपण भी किया। इसी कड़ी में शिक्षा और समाजसेवा में अग्रसर संस्था AIWD&TS के सदस्यों ने अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर एक मुहिम चलाई और योगा को लेकर लोगों को जागरूक किया व योग करवाया।

               संस्था की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. बिंदू सिंह ने बताया कि छात्राओं व सदस्यों के द्वारा इस मुहिम से लोगों के अंदर योग की अलख  जगाई गई है। उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी का पालन करते हुये छात्राओं ने अपने -अपने घरों से सुन्दर सुन्दर चित्रों, फोटो, वीडिओ आदि के द्वारा योग को घर -घर और जन -जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया है। योग के द्वारा कैसे खुद को फिट रखा जाय इस बात को वीडियो के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया और समझाया गया है। उन्होंने बताया कि प्रकृति औऱ हम के स्लोगन के साथ, सभी ने अपने -अपने घरों में पौधे रोपे हैं। वृक्षारोपण करते हुए उन पौधों की उपयोगिता के बारे में बताया गया है।

                   इस दौरान संस्था सदस्य स्नेह अग्निहोत्री, मंजू श्रीवास्तव, आभा निगम, मीनू चौरसिया, रचना शुक्ला, सुषमा सिंह, मनीषा सिंह, अर्पिता श्रीवास्तव, आदि का सहयोग रहा।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision