Latest News

Thursday, June 25, 2020

लखनऊ : कोरोना काल में टीम BCF का आरोग्य सेतु अभियान, किया जा रहा आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने के लिए जागरूक ....




लखनऊ। आध्यात्मिक और सामाजिक संगठन है बीसीएफ, कोरोना काल में दे रहा सुरक्षा कवच की जानकारी ......
दुनियाँ भर में हाहाकार मचाने वाले कोविड-19 (कोरोना वायरस) ने भारत में भी कदम रखा, और धीरे-धीरे सभी जगह अपनी पकड़ मजबूत कर ली। मानव जाति के अदृश्य दुश्मन बने इस कोरोना वायरस से उपजी वैश्विक महामारी को लेकर युद्ध स्तर पर, इस खतरनाक संक्रमण को फैलने से रोकने के प्रयास किए जा रहे हैं। भारत में कई सारी प्रक्रियाएं फॉलो की जा रही हैं, ताकि कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोका जाए। उसी कड़ी में भारत सरकार द्वारा आरोग्य सेतु एप्प का निर्माण किया गया है। यह एप्प लोगों को कोरोना वायरस से बचाव एवं कोरोना वायरस से ग्रसित व्यक्तियों के सम्पर्क में आने से बचाव करता है। यह एप्प कोरोना वायरस से हमें सुरक्षित रखने के लिए बनाया गया है। भारत सरकार इसे जनता के फोन में डाउनलोड करवाने के लिए वृहद स्तर पर प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में शिव प्रेमी संघ, बाबाशिव कांटीन्यू फॉउंडेशन तत्वावधान में डिजिटल जागरूकता अभियान शुरू किया गया है। जिसमें टीम के सदस्य लोगों से आरोग्य सेतु एप्प को डाउनलोड करने का आवाहन कर रहे हैं। सोशलमीडिया और दूर संचार के माध्यम से टीम के सदस्य अपने जानने वालों को संदेश भेजकर एप्प डाउनलोड करने की सलाह दे रहे हैं। टीम के द्वारा इसका सोशल मीडिया पर प्रसार -प्रचार भी किया जा रहा है। ताकि इसे ज़्यादा से ज़्यादा लोग डाउनलोड कर सकें।

                   इसमें मुख्य रूप से दिल्ली महिला विंग की हेड आस्था सिंह, शुभांगी सिंह, सुशांत कोचर, बरेली में शिव देव पाण्डेय, बनारस में मुरारी सोनी, लखीमपुर में सावन मिश्रा, बुलंद शहर में अमित बहल, उन्नाव में बब्बू मिश्रा, शुक्लागंज में मोनिका तिवारी, उज्जैन में योगी गुरु, आगरा में अशोक गोस्वामी, गुजरात में विमल सिंह भदौरिया, लखनऊ में सोमा तिवारी और शालिनी सिंह, कानपुर में आभा निगम, मनीषा सिंह, अनुपम देशवाल, रोहित राधाकृष्णा, नीरज लोहिया, अर्पिता श्रीवास्तव, संदीप गुप्ता (कक्का बजरंगी) मिलन दुबे, संदीप पाल, विपिन गुप्ता, संजय भाटला, कौस्तुभ मिश्रा, धनपत जैन, राम कुमार दुबे, विजय सिंह चौहान, संजीव शर्मा, अमित श्रीवास्तव, विजय मिश्रा, अंकित द्विवेदी, कृष्णा शर्मा आदि लोग टीम बनाकर डिजिटल अभियान का संचालन कर रहे हैं।

                 बीसीएफ के चेयरमैन सर्वोत्तम तिवारी ने बताया कि लॉक डाउन खुलने एवं हालात सामान्य होने पर सभी आरोग्य सेतु अभियान में लगे टीम के सभी सदस्यों को संस्था की तरफ से सर्टिफिकेट देकर उत्साहवर्धन करते हुये, सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आरोग्य सेतु एप्प कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे और जोखिम का आंकलन करने में मदद करता है। यह एप्प प्ले स्टोर एवं आईओएस दोनों पर उपलब्ध है। जनमानस से अलील है कि सुरक्षा के दृष्टिगत इसको अवश्य डाउनलोड करें और अधिक से अधिक लोगों से करवायें।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision