Latest News

Sunday, June 21, 2020

विश्व योग दिवस पर कन्या महाविद्यालय की (17)यू. पी. गर्ल्स बटालियन ने घर पर रहकर किया योगाभ्यास

रिपोर्ट - शिवम् सविता






कानपुर : किदवई नगर थाना क्षेत्र के कानपुर कन्या महाविद्यालय इंटर कॉलेज के एन.सी.सी विद्यार्थियों ने विश्व योग दिवस पर अपने-अपने घरों पर रहकर ऑनलाइन योग अभ्यास किया ।

कानपुर कन्या महाविद्यालय की प्राचार्या ने भी सभी छात्राओं से घर पर ही योग करने की अपील की और ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और वीडियो के द्वारा योग किया ।
छात्राओं ने लोगों को योग करने के फायदे बताकर जागरूक भी किया । एन सी सी प्रशिक्षिका शैलजा रावत ने बताया कि वहां पर मुख्य रूप से कमांडर ब्रिगेडियर वी. पी. सिंह, कर्नल दत्ता, कर्नल सतीश गुप्ता, और सभी पी.आई. स्टाफ ने योग किया जिसमें कॉलेज की प्रधानाचार्य श्रीमती पूनम सिंह एवं एन.सी.सी टीचर शैलजा रावत ने भी आयोजन में प्रति भाग लिया ऑनलाइन योग अभ्यास का संचालन उदिता रावत ने किया जिसमें सभी कैंडिडेट ने अपनी अपनी प्रतिभा वीडियो के माध्यम से दिखाई।

कोरोना महामारी पूरे विश्व में तेजी से फैल रहा है जिसके कारण पूरी दुनिया अस्त व्यस्त हो चुकी है आज विश्व योग दिवस पर लोगों ने घर पर रहकर ही योग करना चाहिए ।
उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने भी सभी से अपने घर में रहकर ही योग अभ्यास करने की अपील की थी।

*विश्व भर में कोरोना महामारी से जीतने के लिए तथा इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए योगाभ्यास बहुत ही लाभकारी है। सभी को प्रतिदिन योग अवश्य करना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision