Latest News

Saturday, May 2, 2020

कानपुर : अधिवक्ताओं के लिये 5 लाख की सहायता राशि, सीधे लाभार्थियों के खाते में जायेगी आर्थिक मदद



सांसद ने महामारी के दौर में अधिवक्ता हित में दिया अनुदान, उच्चत्तम न्यायालय ने राज्य सरकार को किया था निर्देशित

कानपुर। कोविड -19 (कोरोना वायरस) वैश्विक महामारी से आज सारा विश्व अवसाद से ग्रसित है। जिसमें अधिवक्ता परिवार भी अत्याधिक संकट का सामना कर रहा है, मैं स्वयं अधिवक्ता हूं और अपने अधिवक्ता परिवार में व्याप्त आर्थिक कठिनाइयों को भली-भांति समझती हूँ। महिला अधिवक्ता वर्तिका दवे के नेतृत्व में वकीलों का एक ग्रुप सांसद सत्यदेव पचौरी के घर अधिवक्ताओं की आर्थिक सहायता के लिए ज्ञापन देने हेतु गया था। उसी के फलस्वरूप कानपुर में महामारी के मुश्किल दौर में, अधिवक्ताओं को पाँच लाख की आर्थिक सहायता प्राप्त हुई है।
                   अधिवक्ता वर्तिका दवे ने बताया कि अपने अधिवक्ता परिवार की यह व्यथा मैंने ई-मेल के माध्यम से उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री से प्रत्यावेदन के रूप में याचित कराई है। और मैंने अधिवक्ता समाज के लिए आर्थिक अनुदान की मांग की थी। जिसके फलस्वरूप माननीय उच्चतम न्यायालय ने अपने आदेशानुसार उत्तर प्रदेश सरकार को अधिवक्ता फंड से पूरे उत्तर प्रदेश के अधिवक्ताओं को आर्थिक सहायता देने के लिए निर्देशित किया है।
उसी कड़ी में आपको बताते चलें कि सांसद सत्यदेव पचौरी ने महिला अधिवक्ता वर्तिका दवे की प्रशंसा करते हुए, अधिवक्ताओं को आर्थिक सहायता हेतु ₹500000 सहयोग राशि देने की घोषणा की थी। उसी सफलता की कड़ी में आज कानपुर लायर्स एसोसिएशन सिविल कोर्ट कंपाउंड के भूतल में पांच सौ जरूरतमंद अधिवक्ताओं आदि को एक हज़ार रुपये प्रति की दर से आर्थिक सहायता सांसद महोदय द्वारा अथक प्रयास कर प्रदान की गई, उक्त धनराशि लॉक-डाउन के सभी नियमों का पालन करते हुए सीधे बैंकर्स को दी गई। जो जरूरतमंद लाभार्थियों के खाते में सम्मान सहित सीधे बैंकर्स द्वारा पहुंचा दी जाएगी।
          सांकेतिक कार्यक्रम की अध्यक्षता में कानपुर लायर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश शुक्ला की उपस्थिति में मंच का संचालन कानपुर लायर्स एसोसिएशन के महामंत्री वीर बहादुर सिंह ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सांसद सत्यदेव पचौरी तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में संजीव पाठक एवं इस मुहिम में बराबर का योगदान देने में मनोज सिंह (अधिवक्ता) वरिष्ठ भाजपा नेता एवं धन्यवाद ज्ञापन महिला अधिवक्ता वर्तिका दवे ने दिया। जिनके अथक प्रयासों से आज आर्थिक तंगी से जूझ रहे अधिवक्ता समाज को सहयोग राशि के रूप में प्रदान की गई।
           कार्यक्रम में मुख्य रूप से शैलेंद्र चौहान, पीयूष सिंह, कृष्ण मोहन पांडे, प्रमोद पांडे, डीएन पाल, अनुज तिवारी, आशीष शर्मा, प्रियंका सोनकर आदि लोग उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision