Latest News

Thursday, April 16, 2020

चित्रकूट : कोरोना वारियर्स को, श्री सदगुरू सेवा संघ ने दी 2500 मेडिकल किट भेंट की


रिपोर्ट- सर्वोत्तम तिवारी

चित्रकूट(सुखेन्द्र अग्रहरि) एक ओर जहाँ देश में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है, दूसरी तरफ कई शासकीय एवं निजी संस्थान महामारी के इस विपत्तिकाल में जन सेवा के विभिन्न कार्यों से निपटने के लिए अपनी शक्ति और सामर्थ्य के अनुसार आगे आ रहे हैं। जानकीकुण्ड स्थित श्री सदगुरू सेवा संघ ट्रस्ट ने इसी कार्य में एक अनूठी पहल की है,जिसके अंतर्गत मध्य प्रदेश एवं उत्तरप्रदेश की सीमा में स्थित होने के कारण दोनों तरफ के जिले सतना एवं चित्रकूट (कर्वी) के जिला कलेक्टर एवं मजिस्ट्रेट जय कटेसरिया-सतना एवं  शेषमणि पाण्डेय- कर्वी चित्रकूट के नेतृत्व में कोरोना राहत कार्य में जुड़े विभिन्न शासकीय विभागों से जुड़े कर्मचारियों कोरोना वॉरियर्स के लिए एक-एक हजार मेडिकल किट मास्क, ग्लव्स और सेनेटाइजर संस्था ने समर्पित किये। साथ ही चित्रकूट नगर परिषद के सीएमओ  रमाकांत शुक्ला के नेतृत्व में नगर परिषद चित्रकूट के अंतर्गत संचालित भोजन वितरण कार्यक्रम में जुड़े कर्मचारियों एवं थाना नयागांव में तैनात पुलिस के 35 से अधिक जवानों के लिए थाना प्रभारी आशीष सिंह को किट प्रदान की। साथ ही दोनों जिलों के पत्रकारों के लिए अतिरिक्त 200 किट संस्था द्वारा जन संपर्क अधिकारी के माध्यम से उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया।

इस संदर्भ में ट्रस्टी डॉ. इलेश जैन ने बताया कि, कोरोना के विरुद्ध इस लड़ाई में शासकीय सेवाओं से जुड़े विभिन्न विभाग के कर्मचारी जो रात-दिन इस संकटकाल में जन सेवा के कार्यों में संलग्न हैं, वे सभी कोरोना वॉरियर्स अपनी व्यक्तिगत चिंता न करते हुए समाज के अंतिम व्यक्ति तक अपनी सेवाएं इस लॉकडाउन में दे रहें हैं, हम उन सभी के त्याग और योगदान के ऋणी हैं। उन सभी के उपयोग हेतु मास्क, ग्लव्स और सेनेटाइजर किट संस्था द्वारा प्रदान को गयी है। निदेशक डॉ.बी.के. जैन ने बताया कि विगत 24 मार्च से अनवरत संस्था द्वारा क्षेत्र के 2000 असहाय अभावग्रस्त लोगों तक प्रतिदिन भोजन, फल सुखड़ी की व्यवस्था की जा रही है, जो की सम्पूर्ण लॉकडाउन के समय तक अनवरत चलती रहेगी। साथ ही श्री रघुबीर मंदिर ट्रस्ट के माध्यम से 100 से अधिक साधु संतों को उनके आश्रमों में जाकर संस्था के कार्यकर्ता राशन, प्रसाद आदि पहुँचा रहें हैं, जिससे उनकी तपस्या और साधना में कोई अड़चन न आए। 
इसी के साथ सद्गुरु ट्रस्ट द्वारा कोरोना के संक्रमण की रोकथाम हेतु क्षेत्र के जनमानस को जागरूक करने के लिए मोबाइल वैन भी प्रतिदिन अंचल के दूर दराज के गांवों में घूम घूम कर लोगों तक इसके बचाव और शासन के निर्देश व चिकित्सकों के परामर्श पहुंचाने के कार्य में लगी है। जानकीकुण्ड चिकित्सालय के कुशल चिकित्सक डॉ पूनम आडवाणी, डॉ करण, डॉ राजपूत एवं डॉ इलेश जैन के नेतृत्व में लोकडाउन के दौरान आपातकालीन चिकित्सा उपलब्ध कराई जा रही है, जिससे क्षेत्र का कोई भी व्यक्ति आवश्यकता पड़ने पर चिकित्सा के अभाव से ग्रस्त न हो, जल्द मिले यही कामना करते हैं।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision