Latest News

Friday, March 8, 2019

KANPUR : पीएम मोदी ने रैली से 2019 लोकसभा चुनाव का फूंका बिगुल।




8 मार्च निराला नगर कानपुर में आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहाकि आतंकवाद को लेकर जिस तरह से सेना ने अपनी बहादुरी और पराक्रम से काम कर रही है। उससे पाकिस्तान पूरी तरह से बौखला गया है हमने जो सबूत दिये उससे पाकिस्तान की विश्व पटल पर बहुत किरकिरी हो रही है। और पूरी तरह से अलग-थलग हो चुका है। जिसके चलते भारत के बिना पत्राचार के दो दिन के अंदर ही हमारे वीर सैनिक को ससम्मान छोड़ दिया गया। लेकिन दुख की बात यह है कि हमारे ही देश के कुछ विपक्षी नेता पाकिस्तान की भाषा बोलकर बयानबाजी कर रहे है। जिससे आतंकवाद का मनोबल बढ़ रहा है और पाकिस्तान उन्ही बयानों को लेकर वैश्विक स्तर पर अपने को बचने का प्रयास कर रहा है। पीएम मोदी शुक्रवार को यूपी के राज्यपाल राम नाईक और सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ कानपुर पहुंचे। यहां पर रैली को संबोधित करते हुए विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा पर किसी भी पार्टी का नाम नही लिया। उन्होंने कहा कि हम आतंकवाद के खात्मे के लिए लड़ रहे है और इसमें पूरा देश साथ दे रहा है। पीएम ने कहा कि चुनाव तो आते जाते रहते है पर देश के सभी राजनीतिक दलों को यह ध्यान रखना होगा कि किसी गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी का दुश्मन लाभ न उठा पाएं। जिससे हम पूरी ताकत के साथ पाकिस्तान सरपरस्त आतंकवाद को खत्म कर सके। उन्होंने कहा कि भारत की ताकत विश्व पटल आज ऐसी हो गयी है कि सभी देशों का पाकिस्तान पर दबाव है। पाकिस्तान रंगे हाथ पकड़ा गया है और मुंह दिखाने लायक नहीं बचा है। पीएम मोदी ने कहाकि सीमा पार आतंकियों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई में हमारी सरकार एक के बाद एक कदम उठा रही है और सेना बहादुरी के साथ अपना लक्ष्य निर्धारण कर रही है। जिससे आतंकी अपना अंत सामने देख रहे है और उनमें  बौखलाहट बढ़ रही है। लेकिन हमारी सरकार सख्त कार्रवाई करने से पीछे हटने वाली नही है।मुझे देश के सवा सौ करोड़ की जनता का ख्याल रखना है और हर हाल में आतंकवाद को जड़ से खत्म करने का काम किया जाएगा।

उद्यमियों को मिल रही पर्याप्त बिजली :
प्रधानमंत्री ने कहाकि कानपुर के लोगों ने मेहनत कर इस शहर को औद्योगिक शहर बनाया और आप लोगों की मेहनत से ही इसे मैनचेस्टर ऑफ ईस्ट कहा जाने लगा। लेकिन पिछली सरकारों ने उद्योगों के लिए सबसे महत्वपर्णू बिजली पर कभी ध्यान नहीं दिया। जिससे उद्योग बंद होने लगे पर जब से यूपी में योगी सरकार आयी है तब से उद्यमियों को पर्याप्त बिजली मिल रही है। आज मैंने 6 हजार करोड़ की लागत से पनकी पावर प्लांट का शिलान्यास किया है जिससे आगामी दिनों में यहां के प्लांट की क्षमता बढ़ जाएगी और उद्यमियों को बिजली की कमी नही महसूस होगी। यह भी आरोप लगाया कि यूपी में पहले बिजली को लेकर राजनीति होती थी। पनकी पावर प्लांट इसका उदाहरण है, यहां पर एक यूनिट 52 वर्ष पहले और दूसरी यूनिट 42 वर्ष पहले लगी थी। इतने साल तक काम करते हुए मशीनें हांफने लगीं थी एक यूनिट बिजली दस रुपये की पड़ती थी और कोयला की भी ज्यादा खपत होती थी। जिसके चलते इस व्यवस्था को बदला जाना जरूरी था। इसीलिए आज से 6 हजार करोड़ रुपये की पनकी यूनिट का विस्तारीकरण शुरू हो जाएगा। इससे बिजली भी आधे दाम की हो जाएगी और प्रदूषण भी कम होगा।

देश की अखंडता बिगाड़ने वालो पर होगी कार्रवाई  :
पीएम ने कहाकि कुछ लोग ऐसे है जो देश की एकता को तोड़ने का काम कर रहे है। हाल ही में लखनऊ ऐसे ही लोग कश्मीरी भाइयों के साथ मारपीट की थी। जिस पर प्रदेश की योगी सरकार ने तत्काल कार्रवाई की। इसके साथ ही देश के अन्य प्रदेशों की सरकार से आग्रह करुंगा कि जो भी देश की एकता में बाधा बने उनके खिलाफ किसी भी प्रकार की रियायत न करें और कार्रवाई कर यह संदेश दे कि यहां पर सभी एक समान है।

वीरों की धरती है कानपुर :
प्रधानमंत्री ने कहाकि कानपुर वीरों की धरती हैं और आज मुझे इस धरती पर आने का अवसर मिला। इस धरती को मेरा प्रणाम है कहाकि यह वह धरती है जहां से नानाराव पेशवा, तात्या टोपे, लक्ष्मीबाई आदि ने अंग्रेजों के छक्के छुड़ा दिये थे। इसके साथ स्वंत्रतता आंदोलन में यहां के वीर लोगों की महती भूमिका रही। यहीं से ही पं० दीनदयाल उपाध्याय, अटल बिहारी बाजपेयी और वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को दिशा मिली। उन्होंने कहा आज मैं कानपुर में मेट्रो की शुरुआत कर रहा हूं। गंगा मैया के किनारे बसे कानपुर की धरती को मैं दिल से नमन करता हूं।पीएम मोदी ने कहाकि कल नागपुर में मेट्रो की विदाई के बाद आज कानपुर में मेट्रो की शुरुआत की है। यहां के लोगों ने अपनी श्रमशीलता, कर्मठता से मैनचेस्टर की पहचान दी और देश में महत्वपूर्ण नगर बनाया। इसको कायम रखने, उद्यम और कारोबार को शक्ति देने के लिए आपके बीच आया हूं। कुछ देर पहले ही कानपुर और प्रदेश के विकास से जुड़े हजारों करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास किया है। इससे यातायात में सुधार आएगा, बिजली के साथ नए उद्यम बढ़ेंगे, गंगा की सफाई और साफ सफाई पर काम होगा। विकास के ये काम यूपी के लोगों के लिए बड़ा बदलाव लाने वाले हैं।

एयर सर्जिकल स्ट्राइक से सीना हुआ चौड़ा :
प्रधानमंत्री मोदी ने कहाकि जम्मू कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में हमने 44 से अधिक जवान खो दिये। जिसके बाद हमने सेना को खुली छूट दे दी और हमारे वायु सेना के जाबांज जवानों ने पाकिस्तान में घुसकर मारा। जिससे हम सबका सीना चौड़ा हो गया है। इस पर उपस्थित भीड़ ने कहा कि हां पर अभी और कार्रवाई होना चाहिये। जिस पर प्रधानमंत्री ने कहा कि आप लोग जानते हैं कि मोदी किसी भी काम को लक्ष्य तक ले जाता है। जिस पर मोदी जिंदाबाद के नारे से पूरा मैदान गूंज उठा।

पनकी पावर प्लांट का हम करेंगे उद्घाटन :
रैली में उपस्थित भीड़ का अपार समर्थन देख प्रधानमंत्री ने कहाकि आज पनकी पावर प्लांट के विस्तारीकरण का शिलान्यास किया है और 3 साल में काम पूरा हो जाएगा। कानपुर में करीब डेढ़ लाख लोगों के घरों का छटा अंधेरा प्रधानमंत्री ने कहाकि हमारी सरकार कारोबार के साथ हर जिले में बिजली व्यवस्था में सुधार पर काम कर रही है। उज्ज्वला योजना के तहत उत्तर प्रदेश में 75 लाख परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए गए। कानपुर में ही एक लाख पचास हजार लोगों को इस योजना का लाभ मिला और उनके घरों का अंधेरा छट गया।

खजाना खाली हो गया पर गंगा नही हुई साफ :
प्रधानमंत्री ने कहाकि पिछली सरकारों ने गंगा सफाई के नाम पर खजाना खाली कर दिये पर गंगा की स्थित जस की तस बनी रही। केन्द्र में हमारी सरकार आने के बाद हमने गंगा के लिए अलग से मंत्रालय बनाया और गंगा पर काम शुरु किया गया। जिससे कानपुर का मशहूर सीसामऊ जैसे गंदे नाले को बंद करने में सफलता मिली। कहाकि गंगा पर साढ़े तीन सौ प्रोजक्ट पर काम हो रहा है जिसमें पचास प्रोजक्ट अकेले कानपुर में ही चल रहे हैं। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां पर गंगा का क्या हाल रहा होगा।


डिफेंस कॉरीडोर से कानपुर को होगा फायदा :
प्रधानमंत्री ने कहाकि हमारी सरकार नये उद्योगों को तो बढ़ावा दे ही रही है साथ ही पुराने उद्योगों को भी संरक्षित करने का काम कर रही है। हमारी सरकार डिफेंस कॉरीडोर बनाने जा रही है जिसका सबसे ज्यादा फायदा कानपुर को ही होगा। यूपी में निवेशक लगातार निवेश करने को आगे आ रहे है यह सब हो पाया यूपी सरकार द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने से।

2022 तक सबके पास होगी छत :
प्रधानमंत्री ने कहाकि हर व्यक्त्ति का सपना होता है कि मेरी छत पक्की हो और इस पर केन्द्र में हमारी सरकार आते ही काम करना शुरु कर दिया। जिसके चलते अब तक हमने डेढ़ करोड़ आवास बना चुके हैं। जबकि पिछली सरकार में सिर्फ 25 लाख आवास दिए गए। आजादी के 75 साल पूरे होने तक कोई भी परिवार ऐसा नही होगा जिसके पास अपनी छत न हो। काम तेजी से किया जा रहा है आज नही तो कल, सभी को आवास मिलेगा। 2022 के पहले सबको घर मिलने का भरोसा दिलाता हूं। प्रधानमंत्री ने कहाकि कानपुर में 5 सौ लोगों को आवास मिल चुके है। जिनमें नीलम, राधा देवी और गुड़िया को प्रधानमंत्री आवास योजना की चाबी देने का अवसर मिला।

डेस्क रिपोर्ट

नेशनल आवाज़ कानपुर

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision