Latest News

Thursday, February 14, 2019

महाराजपुर : हाईस्कूल के बच्चों ने परीक्षा में बी कॉपी न देने का लगाया आरोप।




नर्वल तहसील के अंतर्गत उषा पापुलर इण्टर कालेज बौसर विद्यालय का सेंटर महराजपुर सुरजन सिंह इण्टर कालेज में गया है। 12 मार्च दिन मंगलवार को सुबह प्रथम पाली में हिन्दी का पेपर था जिसमे बच्चों ने बताया कि जब हमारी कॉपी भर गयी तो हमने दूसरी कॉपी मांगी तो क्लास में उपस्थित टीचर ने कॉपी देने से माना कर दिया और वहीं दूसरे बच्चों को कॉपी दी गई फिर दोबारा मांगने पर क्लास में उपस्थित टीचर ने बताया कि प्रबन्धक का कहना है कि एनसीआरटी पैटर्न है इसलिए बी कॉपी नही दी जायेगी। पेपर छूटने के बाद जब बच्चे घर पहुंचे तब अपने माता-पिता से यह बात बतायी फिर बच्चों के परिजनों ने बच्चों को लेकर स्कूल प्रबंधक वी पी विद्यार्थी के पास पहुंचे और घटना से अवगत कराया। वी पी
विद्यार्थी ने इस बात को लेकर सुरजन सिंह इण्टर कालेज के प्रबंधक से बात कर घटना की जानकारी दी। वहीं कॉलेज प्रशासन ने बताया कि हमारा जिसको मन था उसको कॉपी दिया आप को जहां शिकायत करनी है आप कर सकते है आखिर योगी सरकार में इस तरह का माहौल शिक्षा के क्षेत्र में करेगे तो आने वाले बच्चों का भविष्य खतरे में पड़ सकता है। छात्रों ने अधिकारियों से न्याय की मांग करते हुवे गुहार लगाई है।
वहीं विनय सिंह प्रबन्धक सुरजन सिंह इंटर कॉलेज का कहना है कि छात्र बेबुनियाद आरोप लगा रहे है जबकि छात्रों को बी कॉपी देने से किसी को मना नही किया है।

ब्यूरो रिपोर्ट

नेशनल आवाज़ कानपुर

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision