Latest News

Thursday, January 24, 2019

कानपुर : चाइल्डलाइन 1098 राष्ट्रीय बालिका दिवस पर घर से बिछुडी बालिकाओं को खाने की साम्रगी भेंट किया।




चाइल्डलाइन संस्था की महिला व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मिलकर राष्ट्रीय बालिका  दिवस पर समाज से दुतकारी, लावारिस हालत में छोड़ी घर से बिछड़ी बालिकाओं के बीच गुब्बारे, टाफ़ी, बिस्कुट के वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम सुभाष चिल्ड्रेन होम 19 राजीव विहार नौबस्ता कानपुर नगर में किया गया।
इस दौरान संस्था की बालिकाओं में महिला कार्यकर्ताओं ने समाज में बालिकाओं को आगे बढ़ाने एवं महत्व को दिखाने हेतु लोगों को जागरूक किया जिसके साथ ही नवजात बालिकाओं की हत्या के विरोध में वह बाल अधिकारों की जागरूकता हेतु आए दिन हो गए ना जाग बालिकाओं की हत्या का विरोध करने के साथ-साथ जन सामान्य से नवजात बालिकाओं की हत्या करने वाले को कठोर सजा होनी चाहिए। विनय कुमार ओझा ने बताया कि बच्चों के शोषण से बचाने के साथ ही नगर में नवजात बालिकाओं की हत्या करने वालों बच्चों के प्रति शोषण हुआ दुर्घटनाओं के जिम्मेदार दोषियों के खिलाफ कार्यवाही के लिये एसी घटनाओ की सूचना चाइल्ड्लाइन के निशुल्क नम्बर 1098 पर दे।
जिसके साथ ही यदि कोई भी क्या भी बच्चा शोषण का शिकार होता है तो 1098 नम्बर डायल कर सकता है। इस अवसर पर मुख्य रुप से चाइल्डलाइन निर्देशक कमलकांत तिवारी, समन्वयक विनय कुमार ओझा, गौरव सचान, सुभाष चिल्ड्रेन विशेष दत्तक ग्रहण इकाई की अधीक्षिका आशा सचान, होम की अधीक्षिका सन्जुला पांडे, उर्मिला गुप्ता, सुभाष चिल्ड्रेन होम के बच्चो में मंजू, पूजा, राबिया, सुनैना, आशिका, सुजाता, सहित लड़कियां उपस्थित रही।


रिपोर्ट- शिवम सविता

नेशनल आवाज़ कानपुर

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision