Latest News

Monday, January 14, 2019

कानपुर : सुभाष चिल्ड्रेन होम के बच्चों ने मनाई मकर संक्रांति, बाटी खुशियां




कानपुर 14 जनवरी मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर जहां लोग खिचड़ी भोज का आयोजन कर खिचड़ी वितरण का कार्य कर रहे है। वहीं रोटरी क्लब त्रिमूर्ति के समाजसेवीओं ने सुभाष चिल्ड्रेन होम में रह रहे परिजनों से बिछड़े अनाथ बेसहारा बच्चों के खिचड़ी बांटकर खुशियां प्रदान किया। रोटरी क्लब कानपुर की मूर्ति के अध्यक्ष सतीश चंद्र गुप्ता ने कार्यक्रम में आने वाले बच्चों को बताया कि हम सबको मिलजुल कर रहना चाहिए सारी खुशियां एक साथ खुशियों को साथ मनाने से हमारे अंदर प्रेम व्यवसाय का समय हमेशा बना रहता है। साथ ही बताया कि समाज में बढ़ रही कुरीतियों को खत्म करने के लिए हमें अच्छे सब विचारों को अपनाना चाहिए और जिससे हम अपने जीवन में विकास के मार्ग पर दृढ़ निश्चय होकर चल सके।
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से अपने घरों से पिछडे, अनाथ व बेसहारा जुड़े हुए बच्चे सुभाष चिल्ड्रेन होम 2 दर्जन से अधिक बच्चों में रोटरी क्लब के पदाधिकारियों के साथ खिचड़ी भोज का आनंद लिया। जिसके साथ ही बच्चों को उपहार वितरित किए गए कार्यक्रम में सुभाष चंद्र के अनाथ बेसहारा बच्चों को खिचड़ी, दही बड़े पर्व के विशेष तिल लड्डू आदि वितरित किए गए।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से संस्था के अध्यक्ष कमल कांत तिवारी दोस्ती क्लब त्रिमूर्ति के अध्यक्ष सतीश चंद्र गुप्ता, खुशबू केसरवानी, वरिष्ठ समाजसेवी विजय नारायण पांडे, प्रदीप कुमार सिंह, होम की अधीशिक्षा आशा सचान्, गौरव सचान्, रूचि सचान, कृपाशंकर एवं सुभाष चिल्ड्रन होम की संजुला पांडे, उर्मिला गुप्ता, पम्मी आदि लोग उपस्थित रहे।


रिपोर्ट- शिवम सविता

नेशनल आवाज़ कानपुर

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision