Latest News

Sunday, January 13, 2019

कानपुर : सुभाष चिल्ड्रेन होम के बच्चों ने देखी जीत लो मैराथन फिल्म




सुभाष चिल्ड्रेन होम अनाथ एवं जरूरतमंद बच्चों का पुनर्वास केन्द्र सुभाष चिल्ड्रेन सोसायटी, बच्चे एवं दानदाताओं के सहयोग से संचालित अनाथ व जरूरतमंद बच्चों ने साउथ एक्स मॉल में देखी जीत लो मैराथन फिल्म कानपुर 13 जनवरी सुभाष चिल्ड्रेन होम 19 राजीव विहार नौबस्ता कानपुर नगर के अनाथ एवं जरूरतमंद बच्चों को व परिजनों से बिछुड़े दो दर्जन से अधिक बच्चे साउथ एक्स मॉल में जीत लो मैराथन-जीरो टू हीरो की कहानी फिल्म देखी जो कि फ़िल्म के प्रोडयूसर की पत्नी श्रीमति सिमरन द्वारा बच्चों के लिए 39 टिकट प्रायोजित किये गये। फिल्म  प्रड्यूसर की पत्नी श्रीमती शिवलिंग द्वारा अपनी खुशी बच्चों के साथ जाहिर करने के उद्देश्य से उन्होंने मुंबई से सुभाष चिल्ड्रेन होम के प्रबंधक कमलकांत तिवारी से बात की जिस पर उन्होंने बच्चों को फिल्म दिखाने के लिए आमंत्रित किया। जिस पर संस्था द्वारा उनके आमंत्रण को स्वीकार करते हुए अनाथ बच्चों को जीत लो मैराथन-जीरो टू हीरो की कहानी की मूवी साउथ एक्स मॉल किदवई नगर कानपुर का मौका मिल सका। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से अपने घरों से पिछड़े अनाथ बेसहारा छोड़े हुए बच्चों को जो चिल्ड्रन होम 19 राजीव विहार नौबस्ता कानपुर नगर मे रह रहे 2 दर्जन से अधिक बच्चे उपस्थित रहें। सुभाष चिल्ड्रन होम के प्रबंधक कमल कांत तिवारी ने बताया कि हम ऐसे सभी समाज सेवी अपने सुभाष चिल्ड्रेन होम में आमंत्रित करते है। जो अपने जीवन की छोटी-छोटी व बड़ी खुशियां ऐसे समाज से उपस्थित बच्चों के बीच बनाने का संकल्प करते है।
उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भी सुभाष चिल्ड्रेन होम के बच्चे श्याम पैलेस कानपुर नगर में बाजीराव मस्तानी समाजसेवी की मदद से देख चुके है।के
साथ ही उन्होंने बताया कि जीत लो मैराथन फिल्म मैराथन के ऊपर बनी है। यह एक प्रेरणादायक फिल्म में है जो हीरो को हीरो बनने की कहानी को दर्शाता है। और बच्चों को इस फिल्म को देखने में आत्मनिर्भर बनने की सीख मिलती है ।

रिपोर्ट- शिवम सविता

नेशनल आवाज़ कानपुर

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision