Latest News

Tuesday, August 14, 2018

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सेंट्रल स्टेशन में चला सघन चेकिंग अभियान - JST NEWS INDIA

कानपुर । स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर जीआरपी और आरपीएफ ने एक साथ सेन्ट्रल स्टेशन में सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान डॉग स्क्वायड की टीम ने सुरक्षा की लिहाज से स्टेशन को कोना-कोना खंगाला। हालांकि किसी प्रकार का विस्फोटक नहीं मिला पर यात्रियों को जरूर परेशानियों का सामना करना पड़ा।


स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर मंगलवार को कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन पर आरपीएफ व जीआरपी ने संयुक्त रूप से सघन चेकिंग अभियान चलाया। जहां कई वीआईपी ट्रेनों समेत पूरे स्टेशन पर बम डिस्पोजल दस्ता, डॉग स्क्वायड टीम समेत जीआरपी व आरपीएफ ने चप्पे-चप्पे की तलाशी करायी। संयुक्त टीम ने स्टेशन के साथ शक होने पर यात्रियों के सामान की भी तलाशी ली। वहीं स्टेशन पर अचानक इतनी फोर्स व डॉग स्क्वायड देख यात्री सहम गये। हालांकि जब बाद में चेकिंग की बात पता चली तो यात्रियों ने राहत की सांस ली।


आरपीएफ इंस्पेक्टर राजीव वर्मा ने बताया कि 15 अगस्त में अलर्ट के चलते  फोर्स के साथ पूरे स्टेशन परिसर में चेकिंग अभियान चलाया गया। वहीं कुछ ट्रेन भी चेक की गयी हैं और पूरे स्टेशन पर आरपीएफ को अलर्ट कर दिया गया है। जीआरपी इंस्पेक्टर राममोहन राय ने बताया कि टीम ने स्टेशन का कोन-कोना खंगाला। प्लेटफार्म एक से शुरू हुआ तलाशी अभियान कैंट साइट और सिटी साइट में भी चला। जिन यात्रियों पर शक हुआ उनके सामान की जांच की गयी उनसे पूछताछ और सामान खुलवाकर देखा गया। टीम ने ट्रेनों की जांच भी की और भीतर यात्रियों के सामान को देखा। सुरक्षा चाक चौबंद रहे इसके लिए सेंट्रल पर लगे मेटल डिटेक्टर भी जांचे गए। कहा वीआईपी वेटिंग रूम, प्लेटफार्म एक से लेकर प्लेटफार्म 10 तक कहीं भी ऐसा कोई सामान नहीं मिला जो घातक हो, लेकिन फिर भी स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए बराबर चौकसी बरती जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision