Latest News

Saturday, June 9, 2018

मुस्कुराइये आपके हाथ में चालान नहीं, शरबत का ग्लास है - UP SANDESH

कानपुर 9 जून 2018 (विशाल तिवारी) यातायात शपथ सप्ताह अभियान के तहत यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों का चालान न काटने के बजाय शरबत पिलाया गया। सुनकर तो बड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन शनिवार की दोपहर कानपुर पुलिस यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को शरबत पिलाती नजर आई।


आपको बता दें कि यातायात शपथ सप्ताह अभियान की शुरुआत नरोना चौराहे से करने के बाद शहर के 50 चौराहों पर इसी तरह से यातायात शपथ सप्ताह का अभियान एक सप्ताह तक चलेगा। यातायात शपथ सप्ताह मुहिम की शुरआत नरौना चौराहे से की गई। चौराहे पर एसएसपी अखिलेश मीणा ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को शरबत पिलाकर उनसे यातायात के नियमों का उल्लंघन न करने की शपथ दिलवाई। जिसके तहत यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों से शपथ पत्र भी भरवाया गया। सोशल मीडिया पर पुलिस की इस अनोखी मुहिम की तारीफ की जा रही है।


वहीं बाइक सवार सन्दीप यादव ने बताया कि आज हम हेलमेट भूल गए थे यहां शर्बत पिलाया गया लेकिन चालान नहीं काटा गया यह एक अच्छी पहल है और हम इसका अब ज़रूर पालन करेंगे जिससे यातयात दुरुस्त रहे। इसी तरह शहर के सभी चिन्हित चौराहों पर स्टाल लगाकर यातयात नियम तोड़ने वालों को शपथपत्र भरवाकर उन्हें शर्बत पिलाया गया यह अभियान एक सप्ताह तक शहर में चलेगा।


एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि यातायात शपथ सप्ताह अभियान के माध्यम से यातायात नियम तोड़ने वालों को शर्बत पिलाया गया और उन्हें नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया क्योंकि नियम आपकी सुरक्षा व सुविधा के लिए बनाए गए हैं। इसका पालन करने से जीवन खुशहाल होगा और यातायात भी दुरुस्त बन सकेगा। यातायात शपथ सप्ताह अभियान में मुख्य रूप से एसएसपी अखिलेश कुमार, एसपी ट्रैफिक सुशील कुमार, यातायात निरीक्षक दिनेश सिंह, टीएसआई मनोज सिंह व कई पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision