Latest News

Friday, April 6, 2018

कानपुर - विधुत विभाग के अधिकारी सरकार की योजनाओं को लगा रहे पलीता


कानपुर 6 अप्रैल 2018 (विशाल तिवारी) जहाँ एक तरफ सूबे की सरकार प्रदेश को अंधकार मुक्त करने के सपने देख रही हैं वहीं दूसरी ओर विधुत विभाग के अधिकारी सरकार की योजनाओं को पलीता लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं। एक तरफ सरकार विधुत विभाग से जुड़ी प्रत्येक समस्याओं पर तत्काल कार्रवाई कर रही है। इसी कारण प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा कोई भी विभागीय लापरवाही बर्दाश्त नहीं कर रहे है। सरकार लापरवाही बरतने पर अधिकारियो तक पर कार्रवाई कर ने से नहीं चूक रही है। इसके बावजूद जिम्मेदार अधिकारी लापरवाही बरतने मे कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसे में हालात सही होने के बजाए और बिगड़ रहे हैं।



ताजा मामला यूपी के कानपुर जिले का है। जहाँ पर अंडर ग्राउंड विधुत केबल का कार्य चल रहा है। ये कार्य प्राइवेट कंपनी के माध्यम से करवाया जा रहा है, पर जब से कानपुर मे काम की शुरुआत हुई है। तब से केस्को और प्राइवेट कंपनी के अधिकारियो के बीच खटास होने की वजह से इसका खामियाजा उपभोक्ताओं को उठाना पड़ रहा है। शहर के कुछ इलाको मे अंडर ग्राउंड केबल का कार्य पूरा ही नहीं हुआ है ना ही पूरे इलाके मे कनेक्शन दिए गए है। ऐसे क्षेत्रों कि बिजली इलाके में लगे खम्बों से काट दी जा रही है। इस कारण अंडर ग्राउंड केबल डालने वालो पर जनता आक्रोशित हो रही है।



ऐसा ही एक मामला कानपुर के पेंच बाग चमड़ा मंडी में भी देखने को मिल रहा है। जहाँ दो दिन से बिजली नहीं आ रही है। इस बारे में पता करने पर पोल से बिजली काटने कि जानकारी प्राप्त हुई है, तब इलाके कि जनता ने केस्को से संपर्क साधा पर कोई संतुष्ट जवाब नहीं मिला। ऐसे मे अंडर ग्राउंड और केस्को के अधिकारियो के मतभेद मे जनता बली की चढ रही है



वही जब इस सम्बन्ध मे मॉल रोड जेई से बात कि गई तो उन्होंने कोई भी जानकारी  होने से इनकार किया और समस्या दिखवाने की बात बोलकर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision