Latest News

Saturday, April 14, 2018

34 गरीब बच्चों की पढ़ाई का बीड़ा उठाएगी विवेकानंद समिति

कानपुर 15 अप्रैल 2018 (अमित राजपूत) विवेकानंद समिति ने पनकी गंगागंज गांव के कपाड़िया बस्ती के 34 गरीब बच्चों की पढ़ाई कि जिम्मेदारी ली है। गंगागंज के इंडियन पब्लिक स्कूल के माध्यम से पनकी गंगागंज गांव के झुग्गी झोपड़ी के 34 गरीब बच्चों को संस्था द्वारा शिक्षा के लिए गोद लिया गया। समिति के द्वारा बच्चों को किताबें स्कूल बैग और कॉपियां उपलब्ध कराई गईं। 


संस्था के संयोजक विजय कुमार दीक्षित ने बताया की हम इसी तरह पूरे शहर में कच्ची बस्ती झुग्गी झोपड़ी और गरीब परिवार के बच्चों को गोद लेते हैं। जो बच्चों शिक्षा प्राप्त करने में असक्षम है। हमारी सिमित शिक्षा में बच्चों का पूरा सहयोग करती हैं और जब तक बच्चे पढ़ना चाहते हैं, हमारी समिति उनको पढ़ने में सहयोग करती है। आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के बच्चों के लिए प्राइवेट स्कूलों में उनका दाखिला करा कर समय-समय पर हम लोग बच्चों की शिक्षा के स्तर की जांच करते हैं। 


आज के कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विजय कुमार दीक्षित, विजय मिश्रा, अनंत मिश्र, क्षमा द्विवेदी, गोपाल गुप्ता, अमित राजपूत, अरविंद गुप्ता, भानु प्रताप सिंह व संस्था के सभी पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision