Latest News

Saturday, April 28, 2018

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2018: आज 12 बजे घोषित होंगे हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट - UP SANDESH

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम आज चंद घंटे बाद जारी होगा। यूपी बोर्ड के 10 वीं और 12वीं के परीक्षार्थी रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। रिजल्ट को लेकर बच्चों के साथ साथ माता पिता भी चिंतित हैं। बच्चे रिजल्ट (UP Board result 2018) बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं। करीब 55 लाख छात्र बेसब्री से अपने परीक्षा परिणाम का आज इंतजार कर रहे हैं। बोर्ड के अनुसार 10 वीं और 12 वीं का रिजल्ट एक साथ दोपहर तकरीबन 12:30 बजे घोषित कर दिया जाएगा। 


55 लाख परीक्षार्थियों को है रिजल्ट का इंतजार


इस साल 6 फरवरी से 12 मार्च तक आयोजित यूपी बोर्ड की 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाओं के लिये कुल 66 लाख 37 हजार 18 छात्र-छात्राओं ने फार्म भरा था। योगी सरकार ने परीक्षा में नकल रोकने के लिए इस बार पुख्ता इंतजाम किए गए थे। जिसके लिए विद्यालयों में सीसीटीवी कैमरे लगाये गए थे। इसके चलते इस बार रिकॉर्ड तोड़ 11 लाख छात्र-छात्राओं ने परीक्षा छोड़ दी थी। अब करीब 55 लाख परीक्षार्थियों को रिजल्ट का इंतजार है।


रिजल्ट से तय होगी भविष्य की दिशा


इसी के साथ पास विद्यार्थियों के भविष्य की दिशा भी तय हो जाएगी। इनमें से बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों ने मेडिकल एवं इंजीनियरिंग के फार्म भरे हैं। लखनऊ के छात्रों में घबराहट दिखी, तो वही कुछ छात्र रिजल्ट को लेकर उत्साहित हैं। क्योंकि इस साल परीक्षा सीसीटीवी सतर्कता के तहत आयोजित की गई थी। 

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision