Latest News

Friday, March 30, 2018

हनुमान जयंती के दिन चोरों ने तोड़ भगवान हनुमान का ताला

थाना नौबस्ता के चंद कदमों की दूरी पर बीती रात चोरों ने बड़ी दिलेरी से बालाजी धाम हनुमान मंदिर के ताले तोड़कर साफ किया दानपात्र

कानपुर दक्षिण:थाना नौबस्ता 29 मार्च
थाना नौबस्ता क्षेत्र के बजरंग चौराहा यशोदा नगर पेट्रोल पाइप लाइन श्री बालाजी धाम हनुमान मंदिर में बीती 29 मार्च की रात चोरों ने बड़ी दिलेरी के साथ मंदिर के तीन ताले तोड़कर हनुमान जी की मूर्ति के पास लगे तीन माह से बंद दान पात्र के रुपए पार कर दिए।
और जब सुबह लगभग 7:30 बजे मंदिर में पूजा करने पहुंची सोनी सैनी ने देखा कि मन्दिर और दानपात्र के ताले टूटे पड़े है। और दान पात्र खुला पड़ा है तो उन्होंने मंदिर के पुजारी दयाशंकर निषाद को फोन पर सूचना दी सूचना मिलते ही दयाशंकर फौरन मंदिर पर पहुंचे और उन्होंने देखा कि दानपात्र पूरा खाली पड़ा है तो उन्होंने मंदिर समिति के सदस्य अजय अवस्थी एवं गोपाल तिवारी को सूचना दी जिस पर अजय अवस्थी ने 100 नंबर डायल कर पुलिस को चोरी की घटना से अवगत कराया कुछ ही समय बाद घटनास्थल पर 100 नंबर पुलिस ने पहुंच कर घटना का जायजा लिया और फिर मंदिर समिति के सदस्यों ने चोरी की घटना का प्रार्थना पत्र देकर सख्त
कार्यवाही करने की गुहार लगायी


मंदिर के पुजारी ने बताया

पुजारी दयाशंकर ने बताया कि दानपात्र में लगभग 25 से 30 हजार रुपए होने का अनुमान है क्योंकि 3 माह से दान पात्र नहीं खोला गया।

गौरतलब है कि थाना नौबस्ता की दूरी लगभग 200 मीटर है और उससे भी बड़ी बात है कि एक टिकट की ड्यूटी बजरंग चौराहे पर हरदम रहती है और 24 घंटे रोड पर लोगों का आना-जाना बना रहता है इसके बावजूद भी ऐसी छोरियों का होना प्रशासन की विफलता का प्रतीक है।

और घटनास्थल के ठीक सामने ICICI Bank का ए टी एम भी लगा हुआ है जिसमें आज मंदिर  में चोरी की घटना होने के बाद लगाया गया सीसीटीवी कैमरा।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision