Latest News

Saturday, March 31, 2018

कानपुर - योगी की पुलिस पर लगा 10 हजार रुपये रिश्वत लेने का आरोप, सीसीटीवी में पैसे लेते हुए कैद हुए सिपाही




कानपुर 31 मार्च 2018 (विशाल तिवारी/अमित राजपूत) सूबे के मुखिया चाहे लाख कोशिशें क्यों ना करलें लेकिन यूपी की पुलिस सुधरने का नाम ही नहीं ले रही है। आये दिन यूपी पुलिस के रिश्वतखोरी के कई मामले सामने आते रहते हैं लेकिन आरोपी पुलिस वालों को लाइन हाजिर या सस्पेंड करने के कुछ दिनों बाद ससम्मान बरी कर वापस ड्यूटी पर बहाल कर दिया जाता है।

कल्यानपुर थाना क्षेत्र के आवास-विकास 3 पनकी रोड स्थित होम हब सुपर मार्केट नामक दुकान से फजलगंज फायर स्टेशन के 2 सिपाहियों पर 10 हजार रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगा है। दुकान मालिक विश्व दीपक त्रिपाठी ने बताया कि फजलगंज फायर फायर स्टेशन के सिपाहियों ने उनसे फायर सर्टिफिकेट की एन० ओ० सी० देने के नाम पर 10 हजार रुपये की रिश्वत ली है। दुकान मालिक ने बताया कि पिछले 1 महीने से फायर सर्टिफिकेट की एन० ओ० सी० की कागजी कार्रवाई चल रही थी। जिसके चलते आये-दिन फजलगंज फायर स्टेशन के सिपाही उनकी दुकान पर आकर पैसों की मांग करते थे। दुकान मालिक के द्वारा पैसे न देने पर कई बार सिपाही वापस लौट गये लेकिन दिनांक 30 मार्च 2018 की दोपहर उनकी दुकान पर आये दो सिपाहियों ने उनसे फायर सर्टिफिकेट की एन० ओ० सी० के नाम पर पैसे की मांग की। दुकान मालिक सिपाही को 2 हजार रुपये देने लगे। सिपाहियों ने 2 हजार रुपये लेने से इंकार करते हुए 10 हजार रुपये की मांग की जिसके बाद दुकान मालिक ने उन्हें 10 हजार रुपये दिए। पैसे के लेनदेन का ये सारा वाक्या दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। दुकान मालिक विश्व दीपक त्रिपाठी ने बताया कि एक वर्दीधारी सिपाही अपना नाम सर्वेश बता रहा था। जबकि दूसरा सादी वर्दी में था। 

सूत्रों के अनुसार दूसरा सिपाही कर्नल गंज फायर स्टेशन में तैनात नवीन बताया जा रहा है।

दुकान मालिक विश्वदीपक त्रिपाठी ने बताया की उन्होंने दोनों सिपाहियों की वीडियो मुख्यमंत्री व अन्य उच्चाधिकारियों को ट्वीट कर मामले को अवगत कराते हुए सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

फजलगंज फायर स्टेशन के मुख्य अग्निशमन अधिकारी एम० पी० सिंह का कहना है की मामले की जाँच कर आरोपी पाए जाने पर दोनों सिपाहियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Created By :- KT Vision